HAIKU POEMS

Deeply entrenched in your love
I cry as well as smile
What Love is, I wondered!
-- 1--

The moment of serendipity
When we meet each other
Love, wonderful discovery
-- 2 --

He counts my tears like stars in sky
Million shining everyday
For his gifted pain
-- 3 --

I owe to her- for She
Loves unconditional
Mother, an Angel
-- 4 –

Counting days and nights
As he said me to wait few more days
Yes or No- He will say
-- 5 –

Looks, I prefer not
Your heart, what I really desire
I am in love with you
-- 6 –

Black, the colour of skin
Not the shade of your loving heart
Beauty not defined
-- 7 –

Smile smiling in my lips
You, Reason of my happiness
My Love, I ask for more
-- 8 –

A new city I saw
That never sleeps, day or night
Awakens my eye's dreams
-- 9 –

My silence is the loud voice
That speaks hearts anger and pain
As ineffable as love
-- 10 –


HINDI SAYARI: KUCH DIL KI BAAT

I
Muhjko teri takdeer bana de;
Zindegi ki koi tasveer bana de;
Jo roop na dekhi ho khusiyon ki tum;
Wo nazaron ki tu muhje noor bana de.

II
Mera neend mera chain churake
Wo kitne aaram se soye hain
Mere pyare massok se pucho
Wo kiske yaadon men khoye hain

III
Yeah jo ek mann hai mera
Jane kyun chahe hone tera
Chup kyun hai tu, tera marzi hai kya
Khamosi men mohabat ikrar hoti hai kya

IV
Na manat se mile wo
Na manane se
Milke bhi na mile
Aur dur chale gaye
Takdeer ke bahanse se

V
Fir wahi suni suni raat aagayi
Honton men teri har baat yaad agayi
Kasoor toh thi nehi kisika
Fir kyun yeh judai ki sath aagayi

VI
Yeah jo ek mann hai mera
Jane kyun chahe hone tera
Chup kyun hai tu, tera marzi hai kya
Khamosi men mohabat ikrar hoti hai kya

VII
Duniya ka yeh kaisa ajeeb dastur hai
Yahan sache aashiq ka hamesha kasoor hai
Mohabat men milti nehi janat ka sath
Par gham ki sagar men doobta zaroor hai

VIII

Hazar baar dekha hai taroh ko tutte huye.
Hazar baar dekha hai daman chut te huye.
Tera sath jab mila tha tab hum sabar gaye the.
Sath chut raha hai toh bikhar gaye hain.


Published in ANjali -The Durga Puja Magagine, NIT Rourkela
Author-Dr. N.M.Leepsa
https://www.facebook.com/Leepsa.writer/

Comments

Popular posts from this blog

Prowess database..basic steps to use

Lessons from a Matchstick

Odisha: Memories Recollected